लाइव लाठी अमेरिका कार्डरूम

Publishing time:2021-10-25 21:23:50

ऑनलाइन स्लॉट स्वीपस्टेक लाइव लाठी अमेरिका कार्डरूम भारत में betway लीगल,लियोवेगैस ऐप,lovebet 7 बॉल आयरिश लॉटरी,lovebet जॉब्स विएन,lovebet यूके,365 ऑनलाइन खेल,बैकरेट बेटिंग स्किल्स फोरम,बैकारेट क्वार्टजाइट,बेस्ट ऑफ़ फाइव सीरीज़ nhl,क्या मैं ऑनलाइन बैकरेट की कोशिश कर सकता हूं?,सपनों का कैसीनो,शतरंज पी-क्यूबी4,क्रिकेट कटर,डी पोकर,यूरोपीय कप फुटबॉल पैटर्न,फुटबॉल डी लाइसेंस,अनुभव बोनस के साथ जुआ नेटवर्क,खुश किसान रोबोट,मोबाइल के लिए भारतीय रम्मी,isaimini . में जैकपॉट पूरी मूवी डाउनलोड करें,नवीनतम जुआ,लाइव रूले bet365,लॉटरी नंबर जनरेटर,एम.लवबेट7,ऑनलाइन कैसीनो मुफ्त स्पिन असली पैसा,ऑनलाइन गेमिंग और मनोरंजन,ऑनलाइन स्लॉट साइटें,पोकर 777,पोकरर्र 2 ऐप चीट्स,रूले निष्पक्ष,रम्मी जंगल,शॉन रश फिशिंग गाइड,स्लॉट्स और प्लाका एमãई,स्पोर्ट द स्कोर,तीन पत्ती पेटीएम कैश,सबसे पूर्ण फुटबॉल स्कोर लाइव,वर्चुअल क्रिकेट टूर्नामेंट,लॉटरी जीत लें,अँप्लिकेशन स्टेटस,कैटरीना कलेक्शन,खेल लॉटरी timings,जोकर की नौटंकी,पोकर बॉल,बेटा आलू कचालू,रोमन साम्राज्य,स्टेटस रिंगटोन डाउनलोड, .रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में भारी गिरावट के बाद फॉर्मल एम्‍प्‍लॉयमेंट (संगठित रोजगार) के हालात सामान्‍य हो रहे हैं.
नई दिल्‍ली : देशभर में लॉकडाउन के चलते लाखों लोगों की नौकरियां चली गई थीं. अब स्थिति सुधरती दिख रही है. आंकड़ों से पता चलता है कि अप्रैल में भारी गिरावट के बाद फॉर्मल एम्‍प्‍लॉयमेंट (संगठित रोजगार) के हालात सामान्‍य हो रहे हैं. इसके शुरुआती संकेत मिलने लगे हैं. जिन लोगों ने कर्मचारी भविष्‍य निधि (ईपीएफ) स्‍कीम को छोड़ा था, वे वापस इससे जुड़ रहे हैं. इस साल जून में ऐसे मेंबर्स की संख्‍या अब तक सबसे ज्‍यादा रही है. वहीं, स्‍कीम छोड़ने वालों की संख्‍या में भी तेज गिरावट आई है.

जून में कर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीम (ईएसआईसी) से जुड़ने वाले मेंबर्स की संख्‍या में भी तेज इजाफा हुआ है. आधिकारिक आंकड़ों से इसका पता चलता है. पेरोल के आंकड़े दिखाते हैं कि जून में स्‍कीम से 4.54 लाख मेंबर्स ईपीएफओ से निकले और दोबारा से जुड़ गए. मई में यह आंकड़ा 3.14 लाख और अप्रैल में 2.51 लाख रहा था. पिछले वित्‍त वर्ष में यह औसत 6.5 लाख रहा है.

इसे भी पढ़ें : इस साल हर दस में से सिर्फ 4 कंपनी ने दिया इंक्रीमेंट : सर्वे

स्‍कीम से निकलने वालों की संख्‍या में भी गिरावट आई है. जून में यह 2.99 लाख रही है. इसकी तुलना में मई में यह 4.45 लाख और अप्रैल में 4.08 लाख रही थी. ये आंकड़े देश में संगठित क्षेत्र में रोजगार की स्थिति को बयान करते हैं.

जून में ईपीएफओ से कुल 6.55 लाख नए सब्‍सक्राइबर जुड़े. अप्रैल में यह संख्‍या महज 20 हजार और मई में 1.72 लाख रही थी. केंद्रीय सांख्यिकी और कार्यक्रम कियान्‍वयन मंत्रालय के आंकड़ों से इसका पता चलता है. वित्‍त वर्ष 2019-20 में औसतन हर महीने 10 लाख नए सब्‍सक्राइबर स्‍कीम से जुड़े. वहीं, जून 2019 में कुल 12 लाख लोग स्‍कीम से जुड़े थे.

इसे भी पढ़ें : इन 8 वेबसाइट से आप कर सकते हैं ऑनलाइन कोर्स, करियर संवारने में मिलेगी मदद

25 मार्च से देश में तीन हफ्तों के लिए देशभर में लॉकडाउन कर दिया गया था. इसे बाद में कुछ रियायतों के साथ बढ़ाया जाता रहा. एक मई से सरकार ने अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की. इसके तहत चरणबद्ध तरीके से बंदिशों को हटाया जा रहा है.

आंकड़ों के अनुसार, जून में ईएसआईसी से जुड़ने वालों की संख्‍या 7.92 लाख रही. में यह 4.76 लाख, जबकि अप्रैल में 2.58 लाख थी. वैसे, नए लोगों के जुड़ने का आंकड़ा कोरोना से पहले के स्‍तर से अब भी कम है. 2019-20 में स्‍कीम से हर महीने जुड़ने वालों का औसत आंकड़ा 12 लाख से ज्‍यादा था.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

रोजगार के हालातईपीएफओईएसआईसीकर्मचारी राज्‍य बीमा स्‍कीमकर्मचारी भविष्‍य न‍िधि संगठन

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read
रोजगार के हालात में आ रहा सुधार, ईपीएफओ के आंकड़ों से मिले संकेत

यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.शेयरों में निवेश से जुड़े जोखिम के अलावा इंटरनेशनल फंड में निवेश से करेंसी का जोखिम भी जुड़ा होता है. दूसरे देश की मुद्रा के मुकाबले रुपये में कमजोरी और मजबूती का असर आपके रिटर्न पर पड़ता है.म्यूचुअल फंडों का एयूएम 41% बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये पहुंचा

सैलरी कब अपने स्‍तर पर लौटेंगी, यह आर्थिक गतिविधियों के बहाल होने पर निर्भर करेगा. डेलॉयट के सर्वे में शामिल 75 फीसदी संस्‍थानों ने मौजूदा अनिश्चितता को देखते हुए वेतनवृद्धि में किसी तरह के अनुमान जाहिर करने से इंकार कर दिया.कई ग्राहक मोरेटोरियम और उससे पड़ने वाले असर को नहीं समझते हैं. इसे देखते हुए कलेक्‍शन में बाधा आई है.वित्तीय लक्ष्‍यों तक जल्दी पहुंचने के लिए इक्विटी या डेट फंड में से किसमें निवेश करें?

भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.यूनिट लिंक्ड इंश्‍योरेंस प्‍लान यानी यूलिप और म्यूचुअल फंड कई मायनों में अलग होते हैं. यह और बात है कि कई लोग इन्‍हें एक जैसा प्रोडक्ट समझने की भूल कर बैठते हैं. आपको भी अगर ऐसी गलतफहमी है तो यहां हम इन दोनों के बीच कुछ महत्वपूर्ण अंतरों के बारे में बता रहे हैं.यूलिप और म्यूचुअल फंड में इन 5 बड़े अंतरों को जान लें, होगा फायदा

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


lovebet २०पी रूले
बेटा और बेटी पर शायरी
आईपीएल विजेता 2020
2021 में ईपीएल फुटबॉल पर बेट कैसे लगाएं
एनबीए सट्टेबाजी मंच
फुटबॉल एक रग्बी
ऑनलाइन गेम भूकंप
qlovebet32.dll
Wildz.de लॉगिन
पोकर भारत में कानूनी है
कोरोना वायरस का गाना
lovebet और पोकर
लॉटरी पिक्चर
तीन पत्ती ढाणी
गोवा का इतिहास
lovebet 505
ऑनलाइन पोकर साइट
इंडीबेट कतर
फुटबॉल एजेंट
खेल सट्टेबाजी युक्तियाँ
10cric वेलकम बोनस
रमी मोबाइल यूट्यूब डाउनलोड
पोकर मैं मुश्किल से उसके मूल को जानता हूँ
जोकर सॉन्ग डाउनलोड
क्रिकेट hindi name
बेटिंग साइट्स जो बोनस देती हैं
गोवा यूट्यूब