कैसीनो राशि चक्र

Publishing time:2021-10-25 21:35:38

कैसीनो के खेल रहा है कैसीनो राशि चक्र 188bet डोटा २,casumo भुगतान के तरीके,lovebet 0-0 ऑफर,lovebet ई बेटसन,lovebet 7 स्थानों का भुगतान,lovebet.xom,एयू स्पोर्ट्स एचडी,बैकारेट के पास पैसे वापस करने का एक तरीका है,बकारट नौका,न्यूनतम जमा के साथ भारत में सट्टेबाजी की साइटें,कैसीनो के दिन बेवर्टुंग,कैसीनो ज़ी5,अमेज़ॅन आओ,क्रिकेट ऑनलाइन,निर्यात प्रतियोगिता,सबसे तेज़ निकासी सट्टेबाजी नेटवर्क,फुटबॉल सिंगल गेम ऑनलाइन बेटिंग,जीएच स्पोर्ट्स सैन लुइस ओबिस्पो,इंटरनेट से गेम कैसे डाउनलोड करें,आईपीएल यूरिया,जेएन लॉटरी,लाइव कैसीनो कर्मचारी लाभ,लॉटरी 8991,लूडो नियंत्रक,एनएच लॉटरी जीतने वाली संख्या,ऑनलाइन जुआ धोखेबाज,ऑनलाइन पोकर स्लोवेन्सको,पैरिमैच पेटीएम निकासी समय,पोकर - मतलब हिंदी में,विश्वसनीय बैकरेट वेबसाइट अनुशंसा,नियम सिग्मा,रम्मीकल्चर APK,स्लॉट मशीन आरएनजी दरार,स्पोर्ट्स बेटिंग रैंकिंग,स्पोर्ट्सबुक नदियों कैसीनो,टेक्सस होल्डम ज़ाबालिओक,आप कैसीनो ऐप,कहाँ खेलने के लिए baccarat,जेड कैसीनो रेस्टोरेंट,ऑनलाइन जुआ firewall,क्रिकेट quiz,गोवा धमाल,तीन पत्ती क्वीन,बकरा तोतापुरी,बैकरेट का रास्ता,शर्त का अर्थ क्या है, .एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है.
कोलकाता : एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की मांग तेजी से बढ़ी है. क्षेत्र में अगस्त 2020 के अंत तक 93,500 से अधिक पद खाली थे. शिक्षा प्रौद्योगिकी क्षेत्र की कंपनी ग्रेट लर्निंग के एक अध्ययन में यह जानकारी सामने आई है.

कंपनी ने बताया कि कोरोना की महामारी के बाद भी विश्लेषण से संबंधित कार्यों को लेकर उम्मीदें कायम हैं. इस साल जनवरी में इस क्षेत्र के कुल वैश्विक रोजगार में भारत 7.2 फीसदी का योगदान दे रहा था. वहीं, इसका योगदान अगस्त 2020 के अंत तक बढ़कर 9.8 फीसदी पर पहुंच गया.

अध्ययन के अनुसार, भले ही इस क्षेत्र में रिक्तियां फरवरी 2020 के 1,09,000 से कम होकर मई 2020 में 82,500 पर आ गई हों. लेकिन, इसमें मांग लगातार बनी हुई है. कंपनी ने कहा कि बहुराष्ट्रीय कंपनियां, घरेलू सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और केपीओ क्षेत्र मांग की अगुवाई कर रहा है.

इसे भी पढ़ें : एक्सिस बैंक ने कर्मचारियों का वेतन 12% तक बढ़ाया

एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ि‍योंं में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.

देश में जितनी भी एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब निकली हैं, उनमें से 98 फीसदी फुल टाइम हैं. टॉप पद जिनके लिए कंपनियों ने विज्ञापन निकाले, उनमें एनालिस्टिक्‍स स्‍पेशलिस्‍ट, एनालिटिक्‍स मैनेजर, स्‍टैटिस्टिकल मॉडलिंग, स्‍टैटिस्टिकल एनालिस्‍ट, मार्केटिंग रिसर्च एनालिटिक्‍स और ऑपरेशन एनालिटिक्‍स मैनेजर शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

क्‍या होता है जॉब?
डेटा साइंटिस्‍ट पर बड़ी मात्रा में डेटा को जुटाने और उनका विश्‍लेषण करने की जिम्‍मेदारी होती है. कंपनियां बिजनेस को बढ़ाने के लिए डेटा पर काफी फोकस कर रही हैं. ऐसे में डेटा साइंटिस्‍ट की मांग बढ़ रही है. हालांकि, ऐसे स्‍पेशलिस्‍ट की अभी बहुत कमी है. इस तरह आने वाले वर्षों में भी इन नौकरियों की मांग बढ़ने के आसार हैं.

क्‍या है न्‍यूनतम योग्‍यता?
आईटी, कम्‍प्‍यूटर साइंस, मैथ्‍स, स्‍टैटिस्टिक्‍स, फिजिक्‍स, इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री

औसत सालाना पैकेज कितना होता है?
एंट्री लेवल में यह करीब 5-6 लाख रुपये होता है.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

डेटा साइंसएनालिट‍िक्‍सपद खालीप्रोफेशनल्‍सग्रेट लर्निंगनौकरी

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read
एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय बिजली मंत्री आर के सिंह ने सोमवार को एक दिन पहले किये जाने वाले हरित बिजली कारोबार बाजार की शुरुआत की। इससे देश में बिजली कारोबार की स्थिति और मजबूत होगी।‘ग्रीन डे अहेड मार्केट’ (जीडीएएम) यानी एक दिन पहले किये जाने वाले हरित बिजली कारोबार बाजार से नवीकरणीय ऊर्जा के लिये बाजार को मजबूती मिलेगी। इससे प्रतिस्पर्धी कीमत के संकेत मिलेंगे। साथ ही बाजार प्रतिभागियों को पारदर्शी, प्रतिस्पर्धी और कुशल तरीके से हरित ऊर्जा में कारोबार का अवसर मिलेगा। सिंह ने कहा, ‘‘हम नवीकरणीय ऊर्जा के लिये नये द्वार खोल रहे हैं। आज पेशइंदौर, 25 अक्टूबर (भाषा) खाद्य तेल बाजार में सोमवार को सोयाबीन रिफाइंड के भाव में 10 रुपये प्रति 10 किलोग्राम की कमी शनिवार की तुलना में हुई। आज सरसों 200 रुपये प्रति क्विंटल महंगी बिकी।तिलहनसरसों (निमाड़ी) 7800 से 8000 रुपये प्रति क्विंटल।तेल मूंगफली तेल इंदौर 1460 से 1480,सोयाबीन रिफाइंड इंदौर 1285 से 1290,सोयाबीन साल्वेंट 1235 से 1240,पाम तेल 1280 से 1285 रुपये प्रति 10 किलोग्राम।कपास्या खलीकपास्या खली इंदौर 1950,कपास्या खली देवास 1950, कपास्या खली उज्जैन 1950,कपास्या खली खंडवा 1900,कपास्या खली बुरहानपुर 1900 रुपये प्रति 60 किलोग्राम बोरी।कपास्या खली अकोला 2550 रुपये प्रति क्विंटल।गहलोत ने ‘इन्वेस्ट राजस्थान-2022‘ समिट की तैयारियों की समीक्षा की

रिपोर्ट में कहा गया है कि अनलॉक उपायों के बाद आवाजाही में सुधार से रियल एस्टेट क्षेत्र में नियुक्ति गतिविधियां 44 फीसदी सुधरी हैं.मुंबई, 25 अक्टूबर (भाषा) शेयर बाजारों में पिछले चार कारोबारी सत्रों से जारी गिरावट पर सोमवार को विराम लगा और बीएसई सेंसेक्स में 145 अंक से अधिक की तेजी रही। सितंबर तिमाही में आईसीआईसीआई बैंक के रिकॉर्ड लाभ के साथ इसके शेयर में तेजी से बाजार में मजबूती आयी। शुरुआती गिरावट से उबरते हुए तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 145.43 अंक यानी 0.24 प्रतिशत की बढ़त के साथ 60,967.05 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 10.50 अंक यानी 0.06 प्रतिशत मजबूत होकर 18,125.40 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में 10.80 प्रतिशतपेटीएम बिजनेस के विस्तार के लिए 1,000 लोगों की भर्ती करेगी

कई ग्राहक मोरेटोरियम और उससे पड़ने वाले असर को नहीं समझते हैं. इसे देखते हुए कलेक्‍शन में बाधा आई है.मुंबई, 25 अक्टूबर (भाषा) भारतीय अर्थव्यवस्था चालू वित्त वर्ष 2021-22 में 9.5 प्रतिशत की दर से बढ़ेगी। एक विदेशी ब्रोकरेज कंपनी की रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है। बीते वित्त वर्ष 2020-21 में भारतीय अर्थव्यवस्था में 7.3 प्रतिशत की गिरावट आई थी। स्विस ब्रोकरेज कंपनी यूबीएस सिक्योरिटीज इंडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था और रफ्तार पकड़ेगी। हालांकि, अगले वित्त वर्ष 2022-23 में भारतीय अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर घटकर 7.7 प्रतिशत रहेगी। सरकार ने बजट में चालू वित्त वर्ष में अर्थव्यवस्था में 10.5 प्रतिशत की वृद्धि का अनुमानपेटीएम बिजनेस के विस्तार के लिए 1,000 लोगों की भर्ती करेगी

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


lovebet टसेपेल्लिन हैक
बेटा शादी गीत
fun88 ब्रिटेन लाइव चैट
सबसे विश्वसनीय और प्रतिष्ठित कैश नेटवर्क कौन सा है?
lovebet ली जी
कैसीनो देवताओं
ट्राई शतरंज नियम
गरेना टॉप अप सेंटर
सबसे अच्छी बाहरी वेबसाइट कौन सी है
आभासी क्रिकेट पब
हमें लॉटरी वीजा
lovebet 2 खातों का एक ही पता
जंगल रम्मी.कॉम नियम और शर्तें
बैकारेट आर 540
वैश्विक ऑनलाइन मनोरंजन
कैसीनो के दिनों में कोई जमा नहीं
आप शतरंज चुनौती
शतरंज 0 एलो
टेक्सास होल्डम जिंगा डाउनलोड
स्टेटस ओम नमः शिवाय
पूल रम्मी जोन
बेटा गुड मॉर्निंग
क्रिकेट की किताब नई
लॉटरी पंजाब राज्य
छोटे स्पोर्ट्स
पेशेवर बैकरेट जुआरी का डिक्रिप्शन
पोकर ऑनलाइन डाउनलोड APK