• micro-blog
  • WechatWechat QR code

गुआनडोंग प्रांतिय लोक्स सरकार का होम पृष्ठ  >  News trends  >  Guangdong highlights

रौलेट सत्याग्रह

स्रोत: Nanfang Daily Online Edition     time: 2021-10-21 16:04:51

सबसे औपचारिक सट्टेबाजी नेटवर्क रौलेट सत्याग्रह 188bet प्रमोशन,ek Patti गेम,lovebet 2. आइंज़ाहलुंग,lovebet फ्री बेट प्रोमो कोड,lovebet समीक्षा Quora,lovebetघ,बैकारेट 4,बैकारेट ले पारखी,पांच वाहनों का सबसे अच्छा परिवार,बीएच स्पोर्ट्सवियर,कैसीनो मुक्त स्पिन कोई जमा नहीं,चैंपियंस लीग फुटबॉल के बड़े नाम,मोबाइल के लिए क्रिकेट 4k वॉलपेपर,क्रिकेट स्टेडियम,एस्पोर्ट्स - मतलब हिंदी में,फुटबॉल 4 आकार,फ़ुटबॉल विश्व कप थीम सांग,एच फुटबॉल लोगो,बिग रूले ऑनलाइन कैसीनो कैसे खेलें,क्या लाइव बैकरेट झूठ है?,जंगल रम्मी.कॉम एक्सेस,लाइव कैसीनो मॉल,लॉटरी कमाई,लूडो मनी,स्लॉट traducion की,ऑनलाइन गेम लड़की,ऑनलाइन रियल मनी प्लेइंग कार्ड्स,पैसा एक बिंदु जिन रम्मी,पोकर उद्धरण,रूले ऐप ऑनलाइन,रम्मी 2020 ऑफलाइन एपीके डाउनलोड,रम्मीकल्चर नवीनतम ऐप डाउनलोड,स्लॉट - 0 शून्य घंटा 180 सेकंड,खेल जीके,स्टार स्पोर्ट्स लाइव,स्पोर्ट्स बेटिंग के लिए सबसे अच्छी कंपनी,यूईएफए चैंपियंस लीग सिस्टम,सबसे अच्छा बैकारेट कौन सा है,21 बजे yojana,ऑनलाइन पैसे बनाएं newspaper,क्रिकेट गेम,गोवा शिपयार्ड लिमिटेड,तीन पत्ती विक्ट्री,बरसात अगर,भारत में lovebet कानूनी है,स्टेटस ऐटिटूड हिंदी, ,सैलरी के इन कंपोनेंट को समझ लें तो टैक्‍स बचत में होगी आसानी

  


  

सैलरी के इन कंपोनेंट को समझ लें तो टैक्‍स बचत में होगी आसानी

  सैलरी के इन कंपोनेंट को समझ लें तो टैक्‍स बचत में होगी आसानी

सैलरी स्‍ट्रक्‍चर में कई कंपोनेंट होते हैं. इनके बारे में समझ लेना अच्‍छा है. इनका इस्‍तेमाल टैक्‍स का बोझ घटाने में किया जा सकता है.
नई दिल्‍ली : सैलरी स्‍ट्रक्‍चर में कई कंपोनेंट होते हैं. इनके बारे में समझ लेना अच्‍छा है. इनका इस्‍तेमाल टैक्‍स का बोझ घटाने में किया जा सकता है. आइए, यहां उनमें से कुछ के बारे में जानते हैं.

हाउस रेंट अलाउंस
यह कॉस्‍ट टू कंपनी यानी सीटीसी का सबसे सामान्‍य कंपोनेंट है. किराये के मकान में रहने वाले लोग एचआरए पर एग्‍जेम्‍पशन क्‍लेम कर सकते हैं. फिर बाकी का हिस्‍सा टैक्‍सेबल रह जाता है.

आपके सीटीसी में अगर एचआरए नहीं है तो रेंट के पेमेंट के लिए डिडक्‍शन ग्रॉस टैक्‍सेबल इनकम में उपलब्‍ध होता है. यह कई सीमाओं के अधीन है. आप अगर अपने घर में रहते हैं तो एचआरए कंपोनेंट पूरी तरह टैक्‍स के दायरे में आता है.

इसे भी पढ़ें : क्‍या शेयर बेचने के एक हफ्ते के अंदर उन्‍हें फिर खरीदने पर टैक्‍स लगेगा?

वर्क फ्रॉम होम एक्‍सपेंस
अगर आप फुलटाइम घर से काम कर रहे हैं और आपकी कंपनी टेलीफोन, इंटरनेट, प्रिंटिंग और स्‍टेशनरी जैसे कुछ खर्चों को रीइंबर्स कर रही है तो आपको इन खर्चों पर टैक्‍स देने की जरूरत नहीं है. कॉरपोरेट पॉलिसी के अनुसार, आपको इन रीइंबर्समेंट क्‍लेम करने के लिए कंपनी को जरूरी बिल देने होंगे.

लीव ट्रैवल कंसेशन (एलटीसी)
एलटीसी एग्‍जेम्‍पशन चार साल के ब्‍लॉक में दो बार देश में यात्रा करने पर उपलब्‍ध है. नया ब्‍लॉक 1 जनवरी, 2018 को शुरू हुआ था. बंदिशें लागू हैं. उदाहरण के लिए अगर आप हवाई जहाज से यात्रा कर रहे हैं तो यह इकनॉमी क्‍लास के किराये तक सीमित है. यह सबसे छोटे रूट पर लागू होता है. होटल और स्‍थानीय किराये के खर्च पर कोई छूट उपलब्‍ध नहीं है.

लीव इनकैशमेंट
अगर आप उपलब्‍ध अवकाश नहीं ले पाए हैं तो उन्‍हें भुना लेने का विकल्‍प है. आपकी कंपनी सिर्फ रिटायरमेंट या रेजिग्‍नेशन पर इसकी अनुमति दे सकती है. अधिकतम 3 लाख रुपये का लीव इनकैशमेंट लिया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें : ईपीएफ के ब्याज पर टैक्‍स के दायरे से बाहर रहेगा पीपीएफ

लीव कैश वाउचर स्‍कीम
सरकार ने एलटीसी/एलटीए कैश वाउचर स्‍कीम शुरू की है. इसमें कर्मचारियों को एलटीसी/एलटीए के बदले कुछ खास तरह की खरीदारी पर छूट क्‍लेम करने की सहूलियत दी गई है. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि कोरोना की महामारी के कारण कर्मचारी यात्रा करने में असमर्थ हैं. केंद्र सरकार ने 12 अक्टूबर को एलटीसी कैश वाउचर स्कीम का एलान किया था. इस घोषणा के मुताबिक केंद्र सरकार के कोई भी कर्मचारी 31 मार्च 2021 तक 12 फीसदी और उससे ज्यादा जीएसटी वाले सर्विस या गुड्स को खरीद कर इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं.

कर्मचारी भविष्‍य निधि (ईपीएफ)
पांच साल या इसके बाद तक लगातार सर्विस करने पर पीएफ से निकासी टैक्‍स फ्री है. हालांकि, नौकरी खत्‍म होने के बाद पीएफ अकाउंट बैलेंस में जमा रकम पर ब्‍याज टैक्‍स के दायरे में आता है. अगर 1 अप्रैल 2021 को या इसके बाद कर्मचारी का कॉन्ट्रिब्‍यूशन पीएफ में किसी साल में 2.5 लाख रुपये से ज्‍यादा होगा तो अतिरिक्‍त रकम के ब्‍याज पर टैक्‍स लगेगा.

ग्रेच्‍युटी
पांच साल लगातार नौकरी करने पर कोई कर्मचारी पेमेंट ऑफ ग्रेच्‍युटी एक्‍ट के तहत ग्रेच्‍युटी पाने का हकदार हो जाता है. इस पर 20 लाख रुपये तक छूट मिलती है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

सैलरी के कंपोनेंटवर्क फ्रॉम होमटैक्‍स बचतसैलरी स्‍ट्रक्‍चरकैश वाउचर स्‍कीमएलटीसी

ETPrime stories of the day

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?
Electric vehicles

Financing is still a blind spot for EVs. Can Ola Electric be the game changer?

10 mins read
Kisan Credit Card is critical for agriculture. But can the scheme overcome the challenges?
Agriculture

Kisan Credit Card is critical for agriculture. But can the scheme overcome the challenges?

7 mins read

नेशनल रिटेल पॉलिसी से 4 साल में पैदा होंगी 30 लाख नौकरियां : सीआईआई

नौकरी जॉबस्पीक्स इंडेक्स की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, डिजिटल बदलाव की लहर में सूचना प्रौद्योगिकी-सॉफ्टवेयर क्षेत्र लगातार इससे बचा हुआ है.पहले चरण में 31,277 को जिलों का आवंटन हो गया है. इसमें से 15,933 टीचर सामान्‍य कैटेगरी के हैं. 8,513 अन्‍य पिछड़ा वर्ग, 6,615 अनुसूचित जाति और 215 अनुसूचित जनजाति के हैं.रेलवे में 1.40 लाख पदों पर भर्ती के लिए 15 दिसंबर से शुरू होगी परीक्षा

दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.एनालिटिक्‍स संबंधी जॉब्‍स निकालने वाली कंपन‍ियों में एक्‍सेंचर, एमफेसिस, कग्निजेंट टेक्‍नोलॉजी सॉल्‍यूशन, केपजेमिनी, इंफोसिस, टेक महिंद्रा, आईबीएम इंडिया, डेल, एचसीएल टेक्‍नोलॉजी और कोलेबरा टेक्‍नोलॉजी प्रमुख हैं.कोरोना के दौर में सैलरी बढ़ाने के लिए कैसे करें बातचीत?

रोजगार संबंधी सेवाएं देने वाली वेबसाइट नौकरी डॉट कॉम के 'हायरिंग आउटलुक सर्वे' के अनुसार, नियोक्ता नए साल को लेकर आशावान लग रहे हैं.पिछले साल से अब तक बड़े उतार-चढ़ाव हुए हैं. लोगों ने कोरोना की महामारी के कहर को देखा और अब जिंदगी को पटरी पर लौटते देख रहे हैं. शायद ही यह दौर भुलाए भूलेगा. हालांकि, इससे कई सबक भी मिले हैं. ये करियर में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं. आइए, यहां उनके बारे में जानते हैं.यूपी : 31,000 टीचरों की भर्ती की प्रक्रिया शुरू



Relevant reports:बैकारेट विजेता गुप्त पुस्तक
Relevant reports:पोकर अप
Relevant reports:कैसिनो चश्मा
Relevant reports:तीन पत्ती कैसे सीखें
Relevant reports:188bet वेले ए पेना
Relevant reports:चेस प्ले
Relevant reports:जैकपॉट गेम डाउनलोड
Relevant reports:21 बजे video
Relevant reports:pokerbaazi.com लॉगिन
Relevant reports:खुश किसान आसान पियानो
Relevant reports:पोकर 999
Relevant reports:पोकर औ डेस द विचर 2
Relevant reports:पोकर ए 4
Relevant reports:रम्मी 9 कार्ड
Relevant reports:बैकरेट नौ केबल
Relevant reports:गोवा भारत में कब मिला
Relevant reports:क्लासिक रम्मी नवीनतम APK
Relevant reports:बेताब मूवी सनी देओल
Relevant reports:ऑनलाइन स्लॉट आप मोबाइल द्वारा भुगतान कर सकते हैं
Relevant reports:खेल का काम
Relevant reports:fun88 ब्रिटेन
Relevant reports:क्रिकेट केक डिजाइन
Relevant reports:lovebet 77
Relevant reports:क्या आप बैकरेट ऑनलाइन खेलते हैं?
Relevant reports:फुटबॉल परिसंघ
Relevant reports:लॉटरी 8 बजे
Relevant reports:आईपीएल xi 2020

【font:large in Small
प्रतिलिपि अधिकार: दक्षिण न्यूज नेटवर्कगुआनडोंग आईसीपी तैयार 05070829 website identification code 4400000131
Sponsor: नान्फांग न्यूज़र नेटवर्क co sponsor: Guangdong Provincial Economic and Information Technology Commission contractor: Nanfang news network
1024 is recommended × Browser with 768 resolution above IE7.0