बेटा धर्मस्य जिंदाबाद

बेटा धर्मस्य जिंदाबाद

time:2021-10-25 21:50:50 प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन की सभी स्कीमों से निकलने की दी सलाह Views:4591

सबसे छोटा फुटबॉल सट्टेबाजी नेटवर्क बेटा धर्मस्य जिंदाबाद 10cric ऐप समीक्षा,betway अंडर 0.5 मतलब,लियोवेगैस इंडिया ऐप डाउनलोड,lovebet एपीके,lovebet लॉगिन पंजीकरण,lovebet डब्ल्यू जाकिच क्रेजाचो,बैकारेट खेलने का एक अच्छा तरीका,बैकारेट क्रैकिंग विधि,बैकरेट शॉर्ट्स,भारत में सट्टेबाजी के सट्टेबाज,कैसीनो 3 पट्टी,कैसीनो रोयाले हॉटस्टार,छोटा भीम बुक क्रिकेट गेम,क्रिकेट जीके जीएस,डीएच फुटबॉल फोकस,यूरोपीय कप कार्यक्रम आज रात,फ़ुटबॉल इंस्टेंट इंडेक्स,उत्पत्ति कैसीनो एपीके डाउनलोड,एचडी फुटबॉल खिलाड़ी वॉलपेपर,आईपीएल अंक तालिका,जैकपॉट कुरकुरे,लाइव लाठी डीलर धोखा,फोन बिल द्वारा लाइव रूले भुगतान,फिल्म की लॉटरी,एमटीएन 8 लवबेट,ऑनलाइन कैसीनो या गोल्डन सिटी c,ऑनलाइन पोकर ऐप,पी पोकर क्रॉसवर्ड सुराग,पोकर दा नांगो,जुए की संभावना,रॉयल रोड्स यूनिवर्सिटी,रम्मी ओ ऑनलाइन,स्लॉट मशीन एनिमेशन,स्लॉट आप असली पैसा जीतते हैं,स्पोर्ट्सबुक और कैसीनो,टेक्सास होल्डम कार्ड,कंप्यूटर पर स्लॉट,मज़ेदार ऑनलाइन रियल मनी रूले गेम क्या हैं,विश्व फुटबॉलर,इलेक्ट्रॉनिक खेल book,कैसीनो के खेल hdfc bank,गुड़गांव,जोकर म्यूजिक,फुटबॉल ट्रॉफी,बेटा झारखंडी,लॉटरी उत्तराखंड,स्पोर्ट्स टीवी डाउनलोड .प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन की सभी स्कीमों से निकलने की दी सलाह

अप्रैल 2020 में छह डेट म्यूचुअल फंड स्कीमों को बंद करने के फैसले के बाद से ही फ्रैंकलिन पर खासा दबाव है. इस फैसले से निवेशकों के 26,000 करोड़ रुपये फंस गए थे.
नई दिल्ली: प्राइम इंवेस्टर ने निवेशकों को फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड की सभी स्कीमों से निकासी करने की सलाह दी है. प्राइम इंवेस्टर चेन्नई की एक स्वतंत्र रिसर्च फर्म है.

प्राइम इंवेस्टर की सह-संस्थापक विद्या बाला ने कहा, "इक्विटी म्यूचुअल फंडों की कमजोरी, एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) में गिरावट, विश्वास की कीमत, लगातार अस्थिरता और मौजूदा टैलेंट के दूसरी जगहों पर जाने की संभावनाओं के चलते हम यह सलाह दे रहे हैं."

अप्रैल 2020 में छह डेट म्यूचुअल फंड स्कीमों को बंद करने के फैसले के बाद से ही फ्रैंकलिन पर खासा दबाव है. इस फैसले से निवेशकों के 26,000 करोड़ रुपये फंस गए थे. 10 महीने के अंतराल के बाद फंड हाउस की छह में से पांच स्कीमों ने निवेशकों के 9,122 करोड़ रुपये जुटाए, मगर कंपनी की साख बिगड़ गई.

प्राइम ने अपने नोट पर कहा, "यह सलाह मौजूदा प्रदर्शन पर आधारित नहीं है, मगर निवेश भुनाने के चलते हालात कमजोर बने रह सकते हैं. इसलिए, कई डेट म्यूचुअल फंडों को होल्ड पर भले ही रखा गया हो, मगर इनका एयूएम कम हो रहा है. इसके चलते निकासी की सलाह दे रहे हैं."

छह डेट स्कीमों को एकाएक बंद करने और निवेशकों का पैसा लॉक करने के फैसले पर प्राइम ने कहा, "ओपन एंडेड स्कीमों में निवेशक अपना पैसा कभी भी भुना सकते हैं. यह एक अहम मूलभूत वायदा होता है. इस वायदे को तोड़ना किसी फंड हाउस का सबसे बुरा फैसला हो सकता है."

बीते एक साल में फ्रैंकलिन इंडिया ब्लूचिप और फ्रैंकलिन इंडिया फोक्स्ड इक्विटी फंड ने दमदार प्रदर्शन किया है, मगर निवेश सलाहकार का मानना है कि फंड मैनेजर्स नौकरी बदल सकते हैं. प्राइम इंवेस्टर ने फ्रैंकलिन के प्रायोजक में बदलाव की भी आंशका जताई.

प्राइम इंवेस्टर की सलाह पर फ्रैंकलिन के प्रवक्ता ने भारतीय म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में बने रहने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई. उन्होंने कहा, "हम अपने निवेश आदेश के तहत ही स्कीमों का प्रबंधन करते हैं और निवेशकों के हित में फैसले लते हैं. हमारी योग्य और कुशल टीम के पास विस्तृत अनुभव है."



हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

फ्रैंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंडफ्रैंकलिन इंडिया ब्लूचिप फंडफ्रैंकलिन इंडिया फोक्स्ड इक्विटी फंडशेयर बाजारम्यूचुअल फंडफ्रैंकलिन टेम्पलटन डेट स्कीमेंप्राइव इंवेस्टरफ्रैंकलिन टेम्पलटन

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read

मुंबई, 25 अक्टूबर (भाषा) बीएसई सेंसेक्स सोमवार को 145 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ। वैश्विक स्तर पर सकारात्मक रुख के बीच सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और एसबीआई में तेजी से बाजार लाभ में रहा। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 145.43 अंक यानी 0.24 प्रतिशत की बढ़त के साथ 60,967.05 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 10.50 अंक यानी 0.06 प्रतिशत मजबूत होकर 18,125.40 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में करीब 11 प्रतिशत की तेजी के साथ सर्वाधिक लाभ में आईसीआईसीआईनयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) हाजिर बाजार में एलॉय निर्माताओं की बढ़ती मांग के बीच सटोरियों ने ताजा सौदों की लिवाली की जिससे वायदा कारोबार में सोमवार को निकेल वायदा भाव 1.21 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,548.90 रुपये प्रति किलो हो गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में नवंबर माह में डिलीवरी होने वाले निकेल अनुबंध का भाव 18.50 रुपये यानी 1.21 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,548.90 रुपये प्रति किलो हो गया। इसमें 1,352 लॉट के लिये सौदे किये गये। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर बाजार में एलॉय निर्माताओंहाजिर मांग से जस्ता वायदा कीमतों में तेजी

नयी दिल्ली 25 अक्टूबर (भाषा) मजबूत हाजिर मांग के कारण कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वायदा कारोबार में सोमवार को कच्चे तेल की कीमत 76 रुपये की तेजी के साथ 6,359 रुपये प्रति बैरल हो गई। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में कच्चातेल के नवंबर माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 76 रुपये अथवा 1.21 प्रतिशत की तेजी के साथ 6,359 रुपये प्रति बैरल हो गई जिसमें 7,948 लॉट के लिए कारोबार हुआ। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाने के कारण वायदा कारोबार में कच्चा तेल कीमतों में तेजी आई।नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) वाहन कलपुर्जा कंपनी भारत फोर्ज ने अपने पुणे के मुंधवा संयंत्र के स्थायी कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना(वीआरएस) की पेशकश की है। कंपनी ने सोमवार को कहा कि ऐसे स्थायी कर्मचारी जो 40 साल की आयु पूरी कर चुके हैं और उनको सेवा में 10 साल पूरे हो चुके हैं, वीआरएस का लाभ उठा सकेंगे। पुणे की कंपनी भारत फोर्ज वाहन, रेलवे, वैमानिकी, समुद्री, तेल एवं गैस, निर्माण और खनन जैसे क्षेत्रों में कार्य करती है।फ्रैंकलिन टेम्पलटन एमएफ से आपको अपना निवेश कब निकालना चाहिए?

सक्रिय रूप से मैनेज किए जाने वाले लार्ज कैप म्‍यूचुअल फंड के तौर-तरीकों का पिछले कुछ सालों में सभी को पता लग गया है. कुछ को छोड़ ज्यादातर स्कीमों ने प्रमुख सूचकांकों से कमतर प्रदर्शन किया है.नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) हाजिर बाजार में एलॉय निर्माताओं की बढ़ती मांग के बीच सटोरियों ने ताजा सौदों की लिवाली की जिससे वायदा कारोबार में सोमवार को निकेल वायदा भाव 1.21 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,548.90 रुपये प्रति किलो हो गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में नवंबर माह में डिलीवरी होने वाले निकेल अनुबंध का भाव 18.50 रुपये यानी 1.21 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,548.90 रुपये प्रति किलो हो गया। इसमें 1,352 लॉट के लिये सौदे किये गये। बाजार विश्लेषकों ने कहा कि हाजिर बाजार में एलॉय निर्माताओंसिप में क्यों करना चाहिए लंबे समय तक निवेश

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
रेस वाला गेम डाउनलोड

अगर आप बड़ी तस्वीर के हिसाब से देखें तो पिछले साल की गई छंटनी के हिसाब से इस साल जॉब के मौके में 50 फ़ीसदी तक की वृद्धि दर्ज की गई है।

बैकारेट चाकू शार्पनर

नेशनल पेंशन सिस्टम (एनपीएस) में लोगों की दिलचस्पी बढ़ाने की कई कोशिश की जा रही है.

lovebet इंडिया लीगल

मुंबई, 25 अक्टूबर (भाषा) बीएसई सेंसेक्स सोमवार को 145 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ। वैश्विक स्तर पर सकारात्मक रुख के बीच सूचकांक में मजबूत हिस्सेदारी रखने वाले आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और एसबीआई में तेजी से बाजार लाभ में रहा। उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 145.43 अंक यानी 0.24 प्रतिशत की बढ़त के साथ 60,967.05 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 10.50 अंक यानी 0.06 प्रतिशत मजबूत होकर 18,125.40 अंक पर बंद हुआ। सेंसेक्स के शेयरों में करीब 11 प्रतिशत की तेजी के साथ सर्वाधिक लाभ में आईसीआईसीआई

lovebet86

अगर आप बड़ी तस्वीर के हिसाब से देखें तो पिछले साल की गई छंटनी के हिसाब से इस साल जॉब के मौके में 50 फ़ीसदी तक की वृद्धि दर्ज की गई है।

Android के लिए क्लासिक रम्मी डाउनलोड

नयी दिल्ली, 25 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने सोमवार को कहा कि आयकर विभाग ने नासिक के एक भूमि काराबोरी के यहां 21 अक्टूबर को की गई छापेमारी के बाद 23.45 करोड़ रुपये की बिना हिसाब की नकदी जब्त की है और 100 करोड़ रुपये की काली कमाई का पता लगाया है। सीबीडीटी ने एक बयान में कहा, ‘‘जिन मुख्य व्यक्तियों ने अपनी बिना हिसाब की आय का भूमि के बड़े हिस्से की खरीद में निवेश किया था, उनके यहां भी तलाशी ली गई।’’ इसने कहा, ‘‘इनमें से अधिकतर व्यक्ति महाराष्ट्र के पिंपलगांव बसवंत क्षेत्र में प्याज और

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी